मुजफ्फरपुर मे मास्क ना पहनने वालो की अब खैर नहीं, बस, टैंपू, और दुकानों मे कल से चलेगी सघन जॉंच

0 0
Read Time:3 Minute, 22 Second

आज समाहरणालय सभाकक्ष में जिलाधिकारी मुजफ्फरपुर डॉक्टर चंद्रशेखर सिंह की अध्यक्षता में कंटेनमेंट जोन तथा मास्क पहनो अभियान को लेकर एक समीक्षात्मक बैठक आहूत की गई. बैठक में जिले के वरीय पुलिस अधीक्षक जयंतकांत के साथ अपर समाहर्ता, राजेश कुमार अनुमंडल पदाधिकारी पूर्वी कुंदन कुमार के साथ कंटेनमेंट जोन से संबंधित दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी उपस्थित थे. जिसमे बताया गया की कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर जिले में कुल 307 कंटेनमेंट जोन बनाए गए जिसमें से अभी 98 कंटेनमेंट जोन एक्टिव है।

जिलाधिकारी ने सभी दंडाधिकारियों एवं पुलिस अधिकारियों को कंटेनमेंट जोन पर फोकस कर कार्य करने का निर्देश दिया. अनुमंडल पदाधिकारी और संबंधित एसडीपीओ को निर्देश दिया गया कि कंटेनमेंट जोन से संबंधित दैनिक प्रतिवेदन प्राप्त करना सुनिश्चित किया जाए. साथ ही कंटेनमेंट जोन का सतत अनुश्रवण करने का भी निर्देश जिलाधिकारी के द्वारा दिया गया.

जिलाधिकारी चन्द्रशेखर सिंह और वरीय पुलिस अधीक्षक ने संयुक्त रूप से अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव को लेकर सघन चेकिंग अभियान को गति दें. उन्होंने निर्देश दिया कि सड़क पर गुजरने वाले व्यक्तियों एवं दुकानों में दुकानदारों एवं ग्राहकों की जांच की जाए. पब्लिक ट्रांसपोर्ट, बस स्टैंड, टैंपू इत्यादि की भी सघन जांच की जाए। कंटेनमेंट जोन के साथ जोन के बाहर भी मास्क पहनो अभियान को तेज करें। जिलाधिकारी ने कहा कि किसी भी स्तर पर मास्क पहनने को लेकर शिथिलता न बरती जाए।

इसे एक अभियान के रूप में चलाया जाए। उन्होंने कहा कि मास्क नहीं पहने वालों से जुर्माना वसूलते हुए अनिवार्य रूप से उन्हें मास्क उपलब्ध कराना भी सुनिश्चित किया जाए. मास्क नहीं पहने वाले के प्रति सख्ती बरती जाए। मालूम हो कि मास्क पहनो अभियान को गति देने के लिए कुल 48 टीमें लगाई गई हैं। मास्क नहीं पहनने के कारण अभी तक कुल 8635 व्यक्तियों से 431650  की राशि वसूल की गई. वहीं अब तक 34 दुकान सील किए गए। मोटर वाहन अधिनियम 1988 के अंतर्गत 918 वाहनों से कुल 3486700 रुपये वसूल किए हैं।

Happy
Happy
100 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
100%
1 Star
0%

90 thoughts on “मुजफ्फरपुर मे मास्क ना पहनने वालो की अब खैर नहीं, बस, टैंपू, और दुकानों मे कल से चलेगी सघन जॉंच

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: