कोरोना वायरस पर प्रभावी नियंत्रण को लेकर जागरूकता रथ को जिलाधिकारी ने दिखाई हरी झंडी

0 0
Read Time:2 Minute, 54 Second

कोविड -19 के संक्रमण की रोकथाम और उस पर प्रभावी नियंत्रण को लेकर स्वास्थ्य विभाग द्वारा जागरूकता वाहनों के माध्यम से प्रचार- प्रसार की कवायद का आगाज जिलाधिकारी मुजफ्फरपुर के द्वारा किया गया। जिलाधिकारी ने आज समाहरणालय परिसर से प्रचार वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

इनमें से तीन प्रचार वाहन नगर निगम क्षेत्र में और शेष तीन नगर पंचायत कांटी ,मोतीपुर और साहेबगंज में इन प्रचार वाहनों के द्वारा अगले दस दिनों तक सघन प्रचार -प्रसार किया जाएगा। उक्त प्रचार वाहनों के द्वारा लोगों को आत्म सुरक्षा पर बल देने, मास्क का नियमित उपयोग करने, सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करने ,भीड़- भाड़ वाले स्थान पर जाने से परहेज करने , होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीजों के लिए “क्या करें क्या नहीं करें” इत्यादि के संबंध में जानकारी दी जाएगी ।डीपीआरओ कमल सिंह ने बताया कि इसके साथ ही अगले दो-तीन दिनों में जिला जनसंपर्क कार्यालय द्वारा सभी पीएचसी, प्रखंड मुख्यालय और शहर के महत्वपूर्ण एवं सार्वजनिक स्थलों पर फ्लेक्स संस्थापन के जरिए प्रचार -प्रसार की कवायद शुरू की जाएगी।

जिलाधिकारी ने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम एवं उस पर नियंत्रण के लिए जिला प्रशासन पूरी मुस्तैदी से प्लान-वे   में कार्य कर रहा है। उन्होंने कहा कि टेस्टिंग फैसिलिटी को बढ़ाने के साथ-साथ, होम आइसोलेशन में रहने वाले माइल्ड लक्षण -युक्त व्यक्तियों के लिए पुख्ता प्रबंधन की व्यवस्था करना साथ ही गंभीर रोगियों के उपचार हेतु प्रभावशाली प्रबंधन को अंतिम रूप दिया जा चुका है। उन्होंने कहा कि इन सब कार्यों के अतिरिक्त लोगों को अवेयर करना भी हमारी सर्वोच्च प्राथमिकताओं में से एक है और इसी क्रम में आज उक्त वाहनों की रवानगी की गई है ताकि अधिक से अधिक लोग स्वयं प्रेरित होकर अपनी सुरक्षा के प्रति गंभीर हो सकें क्योंकि सुरक्षा ही जागरूकता है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: