New York Disaster Emergency : न्यूयॉर्क में कोरोना ‘आउट ऑफ़ कंट्रोल’, गवर्नर ने घोषित की ‘डिजास्टर इमरजेंसी’

0 0
Read Time:2 Minute, 45 Second

New York Covid-19 Positive Rate Increased: अमेरिका के राज्य न्यूयॉर्क में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ने से चिंताएं भी बढ़ गई हैं. स्थिति को देखते हुए गवर्नर ने ‘डिजास्टर इमरजेंसी’ घोषित कर दी है. गवर्नर ने संक्रमण दर में आई बढ़ोतरी और अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या में आई तेजी का हवाला देते हुए राज्य में ‘डिजास्टर इमरजेंसी’ का ऐलान कर दिया. गवर्नर के आदेश का शीर्षक- “न्यूयॉर्क राज्य में आपदा आपातकाल की घोषणा” है.


आदेश में क्या लिखा है?
आदेश में लिखा है, “मैं, कैथी होचुल, न्यूयॉर्क राज्य की गवर्नर, संविधान और न्यूयॉर्क राज्य के कानूनों द्वारा मुझमें निहित अधिकार के आधार पर, कार्यकारी कानून के अनुच्छेद 2-बी की धारा 28 के अनुसार मैंने पाया कि न्यूयॉर्क राज्य में एक आपदा आई है, जिसके लिए प्रभावित स्थानीय सरकारें पर्याप्त रूप से प्रतिक्रिया में असमर्थ हैं, और मैं 15 जनवरी 2022 तक पूरे न्यूयॉर्क राज्य के लिए एक राज्य आपदा आपातकाल की घोषणा करती हूं.”


न्यूयॉर्क में बिगड़े हालात
गौरतलब है कि अमेरिका का न्यूयॉर्क कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित रहा है. बीते 24 घंटे में यहां 5785 नए कोरोना केस आए हैं. कोरोना की शुरुआत से अभी तक न्यूयॉर्क राज्य में करीब 58 हजार लोगों की मौत हो चुकी है. यह अभी तक कुल करीब 28 लाख केस मिले हैं, जिनमें करीब 23.26 लाख ठीक हो चुके हैं जबकि 4 लाख से ज्यादा एक्टिव केस हैं.


कभी कंट्रोल हो गई थी सिच्युएशन!
बीच में एक वक्त था जब राज्य में कोरोना वायरस की स्थिति कंट्रोल नजर आ रही थी लेकिन अब फिर से कोरोना वायरस संक्रमण के केस बढ़ रहे हैं, बड़ी संख्या में मरीज अस्पतालों में जा रहे हैं. ऐसी स्थिति को देखते हुए गवर्नर कैथी होचुल ने पूरे राज्य नें आपातकाल लगा दिया है.

Source : abp news

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
100 %
Previous post कोरोना के नए वेरिएंट से पूरी दुनिया मे चिंता, पीएम मोदी कुछ देर बाद करेंगे अधिकारीयों के साथ बैठक
Next post शहर में गोबरसही से मझौलिया एनएच पर बनेगा 850 मी. लंबा फ्लाईओवर

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: