https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-3863356021465505

पटना. कोरोना के बढ़ रहे मामले को देखते हुए जयनगर से अमृतसर जाने वाली शहीद एक्सप्रेस के परिचालन पर 17 मार्च से 20 मार्च तक रोक लगा दी गयी है. बुधवार से पटना एयरपोर्ट पर महाराष्ट्र और पंजाब से आने वाले विमान यात्रियों की जांच होगी. जिनके पास निगेटिव का सर्टिफिकेट नहीं होगा, उनकी रैपिड एंटीजन जांच करायी जायेगी.

इधर, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने मंगलवार को कहा है कि राज्य में केवल 337 कोरोना पॉजीटिव हैं. हर स्तर पर कोरोना संक्रमण की दर कम है. वहीं कोरोना संक्रमण के खतरे से निबटने के लिए सरकार सतर्क है.

यह बातें उन्होंने मंगलवार के विधान परिषद की पहली पाली में कांग्रेस के प्रेमचंद्र मिश्रा के कार्यस्थगन के जवाब में दी. उन्होंने प्रेमचंद्र मिश्रा से कहा कि उन्हें राज्य में संक्रमण फैलने के संबंध में आंकड़ों पर बात करनी चाहिये जबकि वे देश के अन्य राज्यों के बारे में बात करते हैं.

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की संख्या बढ़ेगी

राज्य में फिलहाल 202 सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हैं और इन्हें बढ़ाकर संख्या 470 की जायेगी. इसके लिए पद सृजन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. 2632 सामान्य चिकित्सा पदाधिकारी और 3706 विशेषज्ञ चिकित्सा पदाधिकारियों की नियुक्ति के लिए सामान्य प्रशासन विभाग के माध्यम से बिहार तकनीकी सेवा आयोग से मांग की गयी है. यह जानकारी स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने राजद के सुनील कुमार सिंह के अल्पसूचित प्रश्न के जवाब में दी.

दरभंगा से अहमदाबाद व दिल्ली की एक उड़ान रद्द

दरभंगा एयरपोर्ट से मंगलवार को दिल्ली की फ्लाइट संख्या एसजी 498 व अहमदाबाद की फ्लाइट संख्या एसजी 120 रद्द रही. इससे यात्रियों को परेशानी हुई. इस संबंध में स्पाइस जेट के एक अधिकारी ने बताया कि इन फ्लाइटों में यात्रा को लेकर बुकिंग को दूसरे विमान में शिफ्ट कर दिया है. इससे यात्रियों को परेशानी हुई. विदित हो कि दरभंगा से दिल्ली व मुम्बई के लिये दो- दो विमानों का आवागमन हो रहा है.

इनपुट : प्रभात खबर

6 thoughts on “Coronavirus in Bihar : बिहार मे मिले 337 कोरोना पॉजिटिव, शहीद एक्सप्रेस 20 तक रद्द”
  1. I was referred to this web site by my cousin. I’m not sure who has written this post, but you’ve really identified my problem. You’re wonderful! Thanks!

  2. I dont think Ive caught all the angles of this subject the way youve pointed them out. Youre a true star, a rock star man. Youve got so much to say and know so much about the subject that I think you should just teach a class about it

  3. I think this is among the so much vital info for me. And i’m happy reading your article. But wanna remark on few common issues, The site style is wonderful, the articles is really excellent : D. Just right job, cheers

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *