https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-3863356021465505

वैशाली जिले के महनार-हाजीपुर मुख्य मार्ग पर देसरी थाना क्षेत्र के नयागांव 28 टोला के नजदीक रविवार की रात करीब नौ बजे तेज रफ्तार ट्रक ने दर्जनों लोगों को कुचल दिया। हादसे में छह बच्चियों समेत से आठ लोगों की मौके पर मौत हो गई। जबकि चार लोगों को गंभीर स्थिति में अनुमंडल अस्पताल ले जाया गया है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार वैशाली जिले के देसरी थाना क्षेत्र में तेज रफ्तार ट्रक द्वारा कई बच्चों को कुचलने की घटना से काफी मर्माहत हैं। उन्होंने इस घटना को दुखद बताते हुए मृतकों के प्रति गहरी शोक संवेदना व्यक्त की। मुख्यमंत्री ने निर्धारित मानक प्रक्रिया के अनुरूप मृतकों के परिजनों को अविलंब अनुग्रह अनुदान उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है।

बताया गया है कि हादसे के बाद घटनास्थल पर चीख-पुकार मच गई। आसपास के कई गांव के सैकड़ों लोग मौके पर जुट गए। भुइयां बाबा की पूजा के से पहले न्योतन का कार्यक्रम चल रहा था, इस दौरान पीपल के पेड़ के पास जुटी भीड़ को ट्रक ने रौंदा दिया।

घटना के संबंध में बताया जाता है कि हाजीपुर की ओर से तेज रफ्तार ट्रक महनार की ओर जा रहा था। अनियंत्रित ट्रक नयागांव 28 टोला के नजदीक सड़क किनारे भुइयां बाबा के न्योतन कार्यक्रम के लिए खड़े दर्जनों लोगों को रौंद दिया। आक्रोशित लोगों के डर से ट्रक चालक ट्रक में ही छिपा हुआ है।

हादसे में मरने वालों में आठ वर्षीय वर्षा कुमारी पिता मिट्ठू राय, 12 वर्षीय सुरुची सुरेंद्र राय, मनोज राय की आठ वर्षी पुत्री अनुष्का, शिवानी आठ वर्ष संजय राय, खुशी 10 वर्ष पुत्री संजय राय, चंदन कुमार 20 वर्ष पुत्र रविंद्र राय, कोमल कुमारी 10 वर्ष पुत्री सुरेश राय, 17 वर्षीय सतीश कुमार पुत्र उमेश राय शामिल हैं। सतीश कुमार का शव ट्रक के बोनट में फंसा हुआ है, जिसे निकालने का प्रयास जारी है।

हादसे में गंभीर रूप से घायल चार लोगों को अनुमंडल अस्पताल ले जाया गया। ट्रक चालक ट्रक में फंसा हुआ है, लोगों के डर से उतर नहीं रहा है। लोगों में भारी गुस्सा और आक्रोश है। मौके पर पुलिस पहुंच चुकी है, लेकिन लोगों के आक्रोश का सामना करना पड़ रहा है।

Input : live hindustan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *