https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-3863356021465505

पटनाः Indian Army Agniveer Bharti: बिहार में भारतीय थल सेना ने अग्‍न‍िवीरों की भर्ती के लिए सभी प्रकार की प्रक्र‍िया शुरू कर दी है. इसके लिए भारतीय सेना ने जिले स्तर पर पूरा शेड्यूल तैयार कर लिया है. पहले चरण में दनापुर, गया, मुजफ्फरपुर, कटिहार आदि जगहों पर अगलृ-अलग तारीख पर भर्तियां होगी. जानकारी के लिए बता दें कि सेना ने अग्‍न‍िवीर भर्ती रैली का शेड्यूल इंडियन आर्मी की आध‍िकार‍िक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जारी किया है. सेना में भर्ती के लिए इच्छुक और योग्‍य उम्‍मीदवार आवेदन कर सकते हैं.

सेना में 25 हजार रिक्तियों पर होगी भर्ती
सेना के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि बिहार में जिले स्तर पर 1 जुलाई 2022 से रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी, लेकिन अलग-अलग तारीख को जिले स्तर पर भर्ती प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. सबसे पहले दानापुर में 7 जिलों के पटना, बक्सर, भोजपुर, आरा, सीवान, सारन,गोपालगंज व वैशाली आदि में 7 से 23 अक्टूबर तक भर्ती होगी. गया के 11 जिले कैमूर, रोहतास, औरंगाबाद, अरवल, जहानाबाद, नालंदा, नवादा, शेखपुरा ,लाखीसराय, जामुई में 2 से 15 नवंबर तक भर्ती होगी. मुजफ्फरपुर के 8 जिले बेलिया, मोतिहार, शिवहर, सारण, बगहा, समस्तीपुर, बेगूसराय, सीतामढ़ी आदि में 21 नवंबर से 4 दिसंबर तक भर्ती होगी. इसके अलावा कटिहार के पूर्णिया,अरिया, सुपौल, सहरसा, मधेपुरा, किशनगंज आदि में 7 से 20 दिसंबर तक सेना में भर्ती शुरू होगी. सेना ने 25 हजार रिक्तियों पर भर्ती निकाली है सभी इच्छुक उम्मीदवार समय रहते हुए अपनी रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी कर लें.

इच्छुक उम्मीदवार इन तारीख पर रखे अपनी नजर
भर्ती रैली के लिए रजिस्‍ट्रेशन की प्रक्र‍िया 1 जुलाई 2022 से शुरू हो जाएगी. जिन पदों पर भर्त‍ियां होंगी, उसमें जनरल ड्यूटी, टेक्निकल, क्लर्क, ट्रेड्समैन (10वीं), ‌ट्रेड्समैन (8वीं) के पद शामिल हैं. इच्छुक उम्मीदवार सेना द्वारा जारी तारीख पर अपनी नजर जरूर रखें. थल सेना अग्निवीर भर्ती रैली का आयोजन अगस्त के दूसरे सप्ताह में होगा. पहले बैच की लिखित परीक्षा 16 अक्टूबर से 13 नवंबर 2022 तक होगी, ट्रेनिंग सेंटर में पहला बैच दिसंबर को रिपोर्ट करेगा. दूसरे बैच की लिखित परीक्षा का आयोजन जनवरी 2023 में होगा. ट्रेनिंग सेंटर में दूसरा बैच फरवरी 2023 को रिपोर्ट करेगा. अग्रिवीरों का पहला बैच ट्रेनिंग के बाद यूनिट में जुलाई को रिपोर्ट करेंगा.

उम्मीदवार यहां करें आवेदन
जानकारी के लिए बता दें कि सेना में भर्ती होने वाले इच्छुक उम्मीदवार इंडियन आर्मी की आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर अपना आवेदन कर सकते है. इसके लिए उम्मीदवार वेबसाइट पर जाकर इंडियन आर्मी अग्निवीर रजिस्ट्रेशन लिखकर सर्च करें. पेज खुलने पर उम्मीदवार अपना फोर्म भरें. जानकारी के लिए बता दें कि रजिस्ट्रेशन की आंतिम तारीख 1 जुलाई है.

Source : Zee news

Advertisment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *