https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-3863356021465505

गोपालगंज. बिहार के गोपालगंज में यात्रियों से भरी बस हादसे का शिकार (Gopalganj Bus Accident) हुई है. दिल्ली जा रही बस (Delhi Bus Service) ने बालू लदे ट्रक में पीछे से ठोकर मार दी. इस भीषण दुर्घटना में दिल्ली जा रही बस के खलासी की मौके पर ही मौत हो गई जबकि करीब एक दर्जन यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए. सभी घायलों को स्थानीय लोगों और पुलिस की मदद से सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना कुचायकोट के सासामुसा के समीप हुई है.

मृतक खलासी का नाम सुशील साह है जो मुजफ्फरपुर के साहिबगंज का रहने वाला था. बस पर सवार यात्रियों के मुताबिक बस मुजफ्फरपुर के कोटवा से होते हुए दिल्ली जा रही थी. बस तेज रफ्तार में थी इसी दौरान कुचायकोट के सासामुसा के पास एनएच 27 पर किनारे खड़े बालू लदे ट्रक में बस ने पीछे से ठोकर मार दी जिससे बस के खलासी की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक दर्जन व्यक्ति घायल हो गए. सभी घायल यात्रियों को स्थानीय मुखिया और अन्य लोगों की मदद से सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

घायलों में तीन की हालत नाजुक है. जानकारी के मुताबिक घायलों में मोतिहारी के चकिया का संजय कुमार, मोतिहारी के कोटवा का नगेंद्र यादव, मोतिहारी के कोटवा का रूपक कुमार, माझागढ़ के दुबौलिया का मोहम्मद बादशाह भी शामिल है. गोपालगंज में यह कोई पहला हादसा नहीं है जब अनियंत्रित बस के द्वारा ऐसे दुर्घटना में कई लोगों की जान जाती है जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हो जाते हैं. प्राइवेट बस ऑपरेटरों की मनमानी की वजह से आये दिन ऐसी दुर्घटना होती रहती है. जिला प्रशासन के द्वारा कई बार ऐसे बस संचालकों पर अंकुश लगाने की कोशिश भी की गई लेकिन ऑपरेटरों की मनमानी की वजह से आए दिन ऐसे हादसे होते हैं.

Source : News18

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *