https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-3863356021465505

मुंबई की मरीन ड्राइव की तर्ज पर पटना में बन रहे ‘गंगा पथ’ का काम पिछले तीन हफ्ते से बंद पड़ा है. बताया जा रहा है कि गंगा का जलस्तर बढ़ने से जेसीबी से लेकर बड़ी-बड़ी क्रेन और मशीनें तक डूब गई हैं, जिस कारण काम को रोकना पड़ा है.

जानकारी के मुताबिक, गंगा के जलस्तर बढ़ने के कारण दीघा से दीदारगंज तक गंगा पथ का काम रोक दिया गया है. कंस्ट्रक्शन में लगी जेसीबी मशीन से लेकर बड़ी-बड़ी क्रेन तक, सब पूरी तरीके से डूब चुकी हैं, जिसके कारण गंगा पथ का काम रोकना पड़ा है.

आजतक की टीम बुधवार को पटना के दीघा घाट इलाके में पहुंची तो देखा कि गंगा पथ का काम पूरी तरीके से रुका हुआ है. गंगा में बाढ़ आने से पहले गंगा पथ का काम काफी तेजी से चल रहा था, लेकिन जैसे-जैसे गंगा का जलस्तर बढ़ता गया वैसे-वैसे कंपनी को काम में मुश्किलें आने लगीं.

गंगा पथ के निर्माण में लगे जेसीबी मशीन के ड्राइवर विकास कुमार ने आजतक से बातचीत के दौरान बताया कि अगस्त के पहले हफ्ते से ही गंगा का जलस्तर बढ़ता चला गया है जिसके कारण कंस्ट्रक्शन कंपनी को जेसीबी और क्रेन को निकालने का मौका ही नहीं मिला और सब कुछ इस वक्त पानी में डूबा हुआ है. उन्होंने बताया कि पानी बढ़ने के कारण 10-15 दिन से काम बंद पड़ा हुआ है.

पटना में गंगा नदी अभी भी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. हालांकि, पिछले दो दिनों की बात करें तो गंगा का पानी कुछ कम हुआ है मगर हालात अब भी गंभीर बने हुए हैं.

इनपुट : आज तक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *