0 0
Read Time:3 Minute, 33 Second

कहते हैं जब प्यार अपनी जिद पर आ जाए तो फिर वो किसी दीवार या बंधन को बर्दाश्त नहीं करता और सबकुछ तोड़कर अपनी ताकत दिखाता है. बिहार के भागलपुर में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला जब दो अलग-अलग धर्मों को मानने वाले प्रेमी जोड़ों ने विवाह किया और पूरी जिंदगी अब एकसाथ बिताने की कसमें खाई. लड़की इस्लाम धर्म की अनुयायी तो लड़का सनातन धर्म को मानने वाला. लेकिन धर्मों की दीवार को तोड़कर दोनों एक हो गये.

मुस्कान खातून ने राम से रचाई शादी

झारखण्ड के गोड्डा निवासी राम कुमार मण्डल की मुलाकात करीब एक साल पहले मेहरमा की मुस्कान खातून से हुई. देखते ही देखते दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गयी. दोनों का प्यार परवान चढ़ा और अब एक दूसरे के साथ जीने-मरने की कसम खा बैठे. दोनों एकसाथ ही अब जीने मरने और जिंदगी बिताने की ठान चुके थे लेकिन उनके बीच धर्म की एक दीवार सामने आ रही थी. लेकिन इस दीवार को तोड़ने में दोनों ने कोई कसर नहीं छोड़ी और अंतत: बिहार आकर दोनों ने हिंदु रीति-रिवाज से शादी कर ली और एक दूसरे के हो गये.

भागलपुर के पीरपैंती में मंदिर में शादी

लड़का और लड़की दोनों भागलपुर के पीरपैंती स्थित मीनाक्षी मंदिर पहुंचे और ग्रामीणों की उपस्थिति में दोनों ने धूमधाम से शादी कर ली. दूल्हा बना राम कुमार मण्डल सेहरा पहनकर बैठा तो मुस्कान भी दुल्हन बनकर सजधज कर तैयार रही. पंडित ने मंत्रोच्चार के बीच विधिवत विवाह संपन्न कराया. मुस्कान की मांग में राम ने सिंदूर डाला और सात फेरे लेकर दोनों एक दूसरे के हो गये. ग्रामीणों ने हर-हर महादेव व अन्य धार्मिक नारों के बीच आशीर्वाद दिये.

लड़की ने परिवार पर धमकाने का लगाया आरोप

इधर लड़की मुस्कान ने अपने घरवालों से जान का खतरा बताते हुए सुरक्षा की मांग की है. लड़की ने अपने मां-पिता व अपने मामा और मौसा पर धमकाने का आरोप लगाया है. लड़के की मानें तो उसके परिवारजनों को कोई दिक्कत नहीं है लेकिन लड़की के घरवाले धमका रहे हैं.

पीरपैंती के मीनाक्षी मंदिर में शादी

दोनों 21 नवंबर को गोड्डा कोर्ट पहुंचे थे और जब इसकी भनक लड़की के घरवालों को लगी तो वो कोर्ट पहुच गये और लड़की के साथ मारपीट की थी. कोर्ट में बयान देने के बाद लड़की को सुरक्षा दी गयी थी और लड़के के पास भेजा गया था. जिसके बाद दोनों पीरपैंती के मीनाक्षी मंदिर में आकर शादी कर ली.

इनपुट : प्रभात खबर

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: